Home खबर बिहार के बाढ़ प्रभावितों को मदद करने के लिए जमशेदपुर के युवाओं...

बिहार के बाढ़ प्रभावितों को मदद करने के लिए जमशेदपुर के युवाओं के दल ने दिखायी मानवता

जमशेदपुर : बिहार के बाढ़ प्रभावितों को मदद करने के लिए जमशेदपुर के युवाओं के दल ने मानवता दिखायी है. लोगों की वहां रहकर मदद की जा रहा है. जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक रणवीर कुमार और शुभम कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में ब्लीचिंग पाउडर और जल जमाव वाले जगहों पर क्लोरिन डालकर लोगों की मदद की. दवाईयों का वितरण भी यहां किया गया.

बिहार के बाढ़ और बारिश के पीड़ितों की मदद के लिए जमशेदपुर की सामाजिक संस्था प्रयास एक कदम और इनरव्हील क्लब पटना द्धारा पिछले पांच दिनों से बिहार के स्लम एरिया गांधीनगर, हज भवन, कौशल नगर आदि क्षेत्रों में अपने सहयोगियों की मदद से पीड़ितों तक राहत सामग्री चुड़ा, गुड़ सुखा राशन, नाश्ता, बर्तन, नये-पुराने कपड़े, गर्म कपड़े, कंबल, स्नेटरी पैड, ब्लीचिंग पाउडर, क्लोरिन आदि का वितरण किया. इन क्षेत्रों में जहां पर जल जमाव की स्थिति थी, वहां से पानी तो निकल चुका हैं लेकिन बीमारी का प्रकोप बढ़ने की संभावना को देखते हुए ब्लीचिंग पाउडर ओर क्लोरिन का छिड़काव संस्था के लोगों द्धारा किया गया.

इस संबंध में संस्था की संस्थापक रेणु शर्मा और अध्यक्ष पूजा अग्रवाल ने बुधवार को जारी प्रेस विज्ञाप्ति में बताया कि बिहार में आज भी बाढ़ से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को आज भी बहुत दिक्कत हो रही है. उन्होंने कहा कि अभी दो-तीन दिन और बिहार में रहकर ही पीड़ितों की मदद कर राहत पहुंचाने का काम संस्था के लोगों द्धारा किया जायेगा. जमशेदपुर के कुछ सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से राहत सामग्री जमशेदपुर से तीन बार सड़क मार्ग से बिहार मांगवाकर पीड़ितों के बीच वितरण किया जा चुका हैं. इस कार्य में इनर व्हील क्लब पटना की सदस्यों का पूरा सहयोग मिला. संस्था की संस्थापक रेणु शर्मा और अध्यक्ष पूजा अग्रवाल समेत मंजु, विनिता, रणवीर, शुभम, अभिषेक, रमेश, रवि आदि तन मन धन से लगे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here