Home झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय की पहल, झारखंड में पहली बार मुख्यमंत्री...

खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय की पहल, झारखंड में पहली बार मुख्यमंत्री कैंटीन योजना की होगी शुरूआत, मात्र 10 रुपये में स्वादिष्ट भोजन कर सकेंगे लोग, क्वालिटी पर विशेष फोकस

जमशेदपुर : झारखंड में पहली बार जमशेदपुर में मुख्यमंत्री कैंटीन योजना की शुरुआत होगी. इसके तहत लोगों को सिर्फ दस रुपये में स्वादिष्ट भोजन ममिल सकेगा. यह जानकारी राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने दी. श्री राय जमशेदपुर सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. मंत्री ने कहा कि जमशेदपुर में 8 जगहों पर जल्द ही मुख्यमंत्री कैंटीन योजना की शुरूआत की जाएगी. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बिष्टुपुर, साकची, सोनारी, मानगो, कदमा, सिदगोड़ा, बर्मामाइंस, जुगसलाई में चलंत वाहन के माध्यम से लोगों को खाना परोसा जाएगा. श्री राय ने कहा कि इस्कॉन से जुड़ी अन्नामृता फाउंडेशन द्वारा इस योजना का कार्यान्वयन किया जाएगा. कम पैसे में लोगों को पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस योजना की शुरूआत की जा रही है. मात्र 10 रुपए देकर आम जनता पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे.

आम जनता को यह भोजन सब्सिडी में उपलब्ध कराया जा रहा है, संबंधित संवेदक को अतिरिक्त 10 रूपया का वहन सरकार द्वारा किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि जमशेदपुर के पश्चात जल्द ही रांची एवं दूसरे जिलों में इस योजना की शुरूआत करने की योजना है. उन्होने कहा कि फूड सेफ्टी एक्ट के मानक के आधार के तहत भोजन की गुणवत्ता, कैंटीन की साफ-सफाई एवं खाना बनाने तथा परोसने वालों का आचरण सुनिश्चित किया जाएगा. इस संबंध में विभागीय निदेशक संजय कुमार 11 अक्टूबर को जमशेदपुर का दौरा करेंगे एवं जिला मुख्यालय में बैठक के साथ-साथ चिन्हित स्थलों का जायजा लेंगे. साथ ही इस योजना से जुड़े प्रतिनिधियों से वार्ता कर इसके सफल क्रियान्वयन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करेंगे. इस संवाददाता सम्मेलन में विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here